Thursday, February 2, 2023
HomeBollywoodBollywood BIGGEST Fight: शादीशुदा लोगो के घर तुड़वाने वाली औरतों से मैं...

Bollywood BIGGEST Fight: शादीशुदा लोगो के घर तुड़वाने वाली औरतों से मैं नफरत करती हूँ | क्यों कहा प्रीटी जिंटा ने

Bollywood BIGGEST Fight: दो ऐक्ट्रेसेस आपस में कभी दोस्त नहीं हो सकती। बॉलीवुड इंडस्ट्री में इस कहावत को कई सारी ऐक्ट्रेसेस ने सिद्ध किया है और इसी लिस्ट में नाम शामिल हैं प्रीति जिंटा और प्रियंका चोपडा का। नो डाउट की प्रियंका चोपडा ने फ़िल्म इंडस्ट्री में अपना कैरिअर प्रीति जिंटा के साथ ही शुरू किया फ़िल्म हीरो द लव स्टोरी ऑफ स्पाइस से। लेकिन इसके बाद इन ऐक्ट्रेसेस में बहुत खींचतान रही। अगर प्रियंका ने प्रिटी जिंटा की फ़िल्म में चीनी तो इधर प्रीति जिंटा ने प्रियंका चोपडा को होम ब्रेकर तक कह दिया। तो आज के इस बिग्गेस्ट फाइट में हम प्रीति जिंटा और प्रियंका चोपडा की उसी फेमस फाइट के बारे में बात करेंगे।

Bollywood BIGGEST Fight
Bollywood BIGGEST Fight

Bollywood BIGGEST Fight | प्रियंका चोपड़ा और प्रीटी जिंटा की लड़ाई

प्रीति जिंटा ने फ़िल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया शाहरुख खान के साथ फ़िल्म दिल से से। वही प्रियंका चोपडा जब इंडस्ट्री में आई तो वह अपने साथ अपना टैग लेकर आई की ये तो ब्यूटी क्वीन हैं। ज़ाहिर सी बात है प्रीति जिंटा जीस वक्त अपने करियर के टॉप पर थी वहीं प्रड्यूसर सेम टाइम पर प्रियंका चोपडा पर भी नजर गड़ाए हुए थे और प्रियंका को अपनी फ़िल्म में कास्ट करना चाहते थे।

इसे भी पढ़ें: KL Rahul – Athiya Shetty Wedding: खंडाला में होगी दोनों की शादी | धोनी जायेंगे आशीर्वाद देने

इसी दौरान इन दोनों ही ऐक्टर्स की टक्कर हुई आमने सामने फ़िल्म हीरो लव स्टोरी ऑफ स्पाइसेस में। सनी देओल इस फ़िल्म में लीड ऐक्टर थे। रेड्डी और प्रियंका ने इस फ़िल्म में सेकंड लीड का रोल निभाया था। वैसे तो प्रिटी जिंटा को प्रियंका चोपडा से ज़रा भी इन्सेक्युरिटी नहीं थी। क्योंकि जब तक प्रियंका चोपडा ने इंडस्ट्री में अपने कदम रखे थे, तब तक प्रिटी जिंटा बहुत कुछ हासिल कर चुकी थीं। करण जौहर, शाहरुख खान और यशराज फिल्म्स जैसे बड़े लोगों से प्रीति की अच्छी खासी दोस्ती थी और उनकी फ़िल्में भी हिट होती थी। वो अच्छी खासी फैन फॉलोइंग एन्जॉय कर रही थी।

Bollywood BIGGEST Fight | जब प्रीटी जिंटा को रिप्लेस कर दिया

वहीं प्रियंका चोपडा दो हेरोइन वाली फ़िल्में ज्यादा कर रही थी। इसी दौरान प्रीति जिंटा ने की फ़िल्म कोई मिल गया और ये फ़िल्म भी सुपरहिट रही। लेकिन जब कोई मिल गया फ़िल्म के सीक्वल की बात हुई तो मेकर्स ने सीक्वल में प्रिटी जिंटा को कास्ट नहीं किया बल्कि इस बार प्रिटी जिंटा को रिप्लेस कर दिया। प्रियंका चोपडा ने जबकि प्रीति जिंटा उस वक्त इंडस्ट्री में ऐक्टिव थी, बावजूद उसके ऋतिक रोशन के साथ प्रिटी जिंटा को नहीं कास्ट किया गया। प्रियंका चोपडा को कास्ट किया गया। प्रिटी को पहली बार झटका प्रियंका ने तब दिया था और इसके बाद कई झटके दिए।

इसे भी पढ़ें: KL Rahul Athiya Shetty: इस दिन शादी करने वाले है केएल राहुल और अथिया शेट्ठी

इसी दौरान प्रियंका चोपडा ने एक फ़िल्म साइन की सलमान खान और गोविंदा के साथ। उन्होंने मैं और मिसेज़ खन्ना नाम की फ़िल्म साइन कर दी थी। लेकिन इस फ़िल्म को प्रियंका चोपडा ने बीच में ही छोड़ दिया क्योंकि सम्टाइम पर प्रियंका चोपडा को करण जौहर ने दोस्ताना फ़िल्म ऑफर कर दी। कहा जाता है कि इस दोस्ताना फ़िल्म में पहले करण जौहर प्रीति जिंटा को कास्ट कर रहे थे क्योंकि प्रियंका चोपडा मैं और मिसेज़ खन्ना में बिज़ी थी, लेकिन प्रीति को यह फ़िल्म मिल रही है यह जानने के बाद प्रियंका ने सलमान और गोविंदा को धोखा दिया और दोस्ताना फ़िल्म कर ली जहा पर वो अकेली एक्ट्रेस थी।

Bollywood BIGGEST Fight | प्रियंका चोपड़ा ने करण जौहर से ली फिल्मे

वही प्रिटी जिंटा को मैं और मिसेज़ खन्ना करनी पड़ी, जो कि एक मल्टी स्टारकास्ट वाली फ़िल्म थी और सबसे बड़ी बात करण जौहर, प्रीति जिंटा के बेस्ट फ्रेंड थे। कल हो ना हो जैसी फ़िल्म प्रीति जिंटा करण जौहर के साथ कर चुकी थी। उसी करण जौहर को प्रियंका चोपडा ने खुद को कास्ट करने के लिए कन्विंस कर लिया था और हम सब जानते हैं कि दोस्ताना के बाद प्रियंका चोपडा का करियर किस तरह से टेकऑफ हुआ।

इसे भी पढ़ें: HBSE Date Sheet 2023: हरियाणा बोर्ड एचबीएसई कक्षा 10, 12 बोर्ड परीक्षा डेट शीट जारी

वो सिर्फ और सिर्फ बड़े स्टार्स के साथ काम कर रही थी। शाहरुख जैसे ऐक्टर के साथ उन्हें काम मिल रहा था। करन के ग्रुप में वो आ चुकी थी यानी की इस ग्रुप को गुड इंडस्ट्री का लीड ग्रुप कहते हैं। उस ग्रुप का हिस्सा प्रियंका चोपडा बन चुकी थी। अब शाहरुख की फ़िल्म होती तो उसमें प्रियंका केमिया करती। करण की फ़िल्म होती तो उसमें भी प्रियंका के लिए कुछ ना कुछ होता। ऐसा पहले प्रीति जिंटा के साथ था। अब वही सब कुछ प्रियंका चोपडा के साथ हो रहा था।

Bollywood BIGGEST Fight | प्रीटी का बुरा दौर

इसी दौरान 2010 के आसपास प्रीति जिंटा ने अपने करियर में एक बहुत ही टफ टाइम देखा। उनका रिलेशनशिप बुरे दौर से गुजरा। उन्हें रिलेशनशिप में धोखा मिला और जो प्रीटी ज़िंटा शादी करके घर बसाने की सोच रही थी उन्हें फिर से फ़िल्म इंडस्ट्री में काम करने की जरूरत पड़ी। लेकिन इस बीच हुआ ऐसा था की प्रिटी जिंटा ने थोड़ा गैप ले लिया था।

फिल्मों से अब वापस उन्हें कमबैक करना था तो हिसाब से इस कमबैक में प्रीति जिंटा को करण जौहर और शाहरुख खान को हेल्प करनी थी। लेकिन प्रिटी जिंटा को ऐसी हेल्प नहीं मिली। तब प्रीटी ज़िंटा को मिला सपोर्ट सलमान खान का, प्रिटी ने इश्क इन पैरिस फ़िल्म की और उस में सलमान ने बिना पैसे लिए एक गाना भी किया। वहीं बात करें शाहरुख खान की तो वो भी उस टाइम रावण फ़िल्म बना रहे थे। उसमें करीना कपूर लीड एक्ट्रेस थीं और उसमें भी एक केमियो था।

इसे भी पढ़ें: PM Awas Yojana List Status 2023: प्रधानमंत्री आवास योजना में मिल रहे है ₹120000, लिस्ट में अपना नाम चेक करे

चाहते तो शाहरुख को ऑफर कर सकते थे लेकिन शाहरुख खान ने सन नहीं किया। उन्होंने वो केमू भी प्रियंका चोपडा को दिया जिसमें प्रियंका के पास ऑलरेडी बहुत सारी फ़िल्में थीं और वो अच्छा खासा काम कर रही थी। इधर प्रीति जिंटा को काम की जरूरत थी और इसी बीच एक टाइम ऐसा आया की प्रियंका चोपडा और शाहरुख के अफेयर्स की रूमर जोड़ने लगीं। और कहा जाने लगा कि कैसे शाहरुख प्रियंका का करियर बनाने में लग गए हैं और कैसे गौरी खान तक ये बातें पहुँच चुकी है और प्रियंका चोपडा पर होम ब्रेकर का टैग लग गया था।

Bollywood BIGGEST Fight | प्रीटी ने बिना नाम लिए निकली अपनी भड़ास

सेम टाइम पर प्रीति जिंटा अपनी फ़िल्म इश्क इन पेरिस को खुद ही प्रोमोट कर रही थी तो एक मीडिया इंटरैक्शन के दौरान प्रियंका के बारे में प्रीति ज़िंटा से जब पूछा गया तो प्रीति जिंटा ने अपनी पूरी भड़ास प्रियंका पर निकाली। प्रियंका का नाम लिए बिना उन्हें ये तक कह दिया कि यह बहुत ही मतलबी औरतें होती है। ये घर तोड़ औरतें होती हैं प्रिटी जिंटा ने कहा, जो औरतें बसा बसाया घर तोड़ती है मेरी ओपिनियन उनके बारे में बहुत कम है, बहुत छोटी है। ये स्टार्स के पीछे भागने वाली ऐक्ट्रेसेस से मैं नफरत करती हूँ।

इसे भी पढ़ें: New Ration Card: इस तरीके से बनाये फ़ोन से अपना राशन कार्ड ऑनलाइन

ये वो लड़कियां हैं जो ऐक्टर्स को सीडी की तरह इस्तेमाल करती हैं। टॉप तक पहुंचने के लिए प्रिटी ने इस पूरी बात में प्रियंका चोपडा का नाम भी नहीं लिया, लेकिन सबको समझ आ गया कि प्रीति जिंटा किसके बारे में बात कर रही है और प्रीति जिंटा के स्टेटमेंट ने तब काफी सुर्खियां बटोरी थीं। क्योंकि प्रिटी जिंटा शाहरुख और गौरी को पर्सनली जानती है। उनकी बहुत अच्छी दोस्त हैं। गौरी के फ्रेंड सर्कल का भी हिस्सा है ऐसे में गौरी के फ्रेंड सर्कल से प्रियंका के सवाल पर कोई ऐसी बात करता है तो साफ समझ आता है कि प्रीति जिंटा इसके बारे में बात कर रही है।

Bollywood BIGGEST Fight | प्रीटी और प्रियंका का करियर ख़त्म

हालांकि इसके बाद तो प्रीटी ज़िंटा खुद भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐक्टिव नहीं रही। उनकी इश्क इन पेरिस फ़िल्म चली नहीं है और धीरे धीरे प्रिटी ने अपने आप को फिल्मों से दूर कर लिया। वहीं बात करें प्रियंका चोपडा की तो इस शाहरुख वाले इन्सिडेंट के बाद प्रियंका की भी स्थिती नहीं रही कि वो बॉलीवुड में काम करें क्योंकि गौरी खान ने बड़े प्रोड्यूसर्स को इंस्ट्रक्ट कर दिया था कि प्रियंका को काम नहीं दे और शाहरुख को स्ट्रिक्ट इन्स्ट्रक्शन दे दिया था कि वो प्रियंका के साथ फ़िल्में साइन ना करें। ऐसे में प्रियंका का करियर भी ऑलमोस्ट ओवर हो चुका था।

Bollywood BIGGEST Fight | प्रीटी और प्रियंका में दोबारा दोस्ती

इसीलिए जो प्रियंका सिर्फ और सिर्फ ऐक्टिंग के लिए बनी थी वो अचानक से रातोंरात यूएस चली जाती है म्यूसिक सीखने। वक्त के साथ प्रिटी जिंटा और प्रियंका चोपडा में फिर से दोस्ती हुई सोशल मीडिया पर ये दोनों एक दूसरे को कॉमेंट्स करती रहती है और एक दूसरे पर प्यार बरसाती रहती है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments