Tuesday, January 31, 2023
HomeNewsBudget 2023: मोदी सरकार का बड़ा फैसला, नितिन गडकरी ने बजट से...

Budget 2023: मोदी सरकार का बड़ा फैसला, नितिन गडकरी ने बजट से पहले ही किया ऐलान

Budget 2023: देश भर में आने वाले बजट को लेकर चर्चाएं चल रही हैं। बजट पेश होने में अब चाँद दिन शेष रह गए है। ऐसी बीच केंद्र सरकार की तरफ से एक बड़ा फैसला सुना दिया गया है। इस फैसले पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मोहर भी लगा दी है। क्या फैसला लिया है देखिये आगे।

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे जनवरी में चालू हो जायेगा।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के बजट से पहले ही एक बड़ा एलान कर दिया है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है की हम दिल्ली से मुंबई के बीच बन रहे एक्सप्रेसवे कोइसी महीने यानि की जनवरी में ही चालू कर देंगे और जनवरी में ही इसका उद्घाटन कर देंगे। इस एक्सप्रेसवे के कुछ हिस्से पहले ही चालू हो चुके है। केवल सोहना और दौसा के पास कुछ हिस्सों का काम बाकि है।

Budget 2023: मोदी सरकार का बड़ा फैसला, नितिन गडकरी ने बजट से पहले ही किया ऐलान
Budget 2023: Modi government’s big decision, Nitin Gadkari announced before the budget

दिल्ली से जयपुर 2 घंटे में पहुँच जायेंगे।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा की जनवरी में ही हम इस एक्सप्रेसवे को चालू कर देंगे। आपको बता दें की इस दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के चालू होने के बाद हजारों लाखों लोगों को फायदा मिलने वाला है। इस दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के कारण जहाँ लोगों को दिल्ली से जयपुर जाने में 6 घंटे का समय लगता था। वही समय अब घटकर मात्र 2 घंटे हो जायेगा।

इसे भी पढ़ें: UP Weather Report: मौसम विभाग की चेतावनी, यूपी में भयंकर बारिश और गिरेंगे ओले

दिल्ली में मुंबई जाने के लिए पहले जहाँ 24 घंटों से भी जयादा का वक्त लगता था। वो दुरी अब मात्र 12 घंटे में तय हो जायेगी। आपको बता दें की दिल्ली से मुंबई की दूरी 1390 किलोमीटर है। दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे तैयार होने के बाद ये सफर अब घंटे में पूरा हो जायेगा।

इसे भी पढ़ें: आम्रपाली दुबे ने कर ली शादी? लेकिन दूल्हा है 10वी फेल, बोली ये है मजबूरी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments