Monday, February 6, 2023
HomeNewsBudget 2023: बजट लेकर आया सौगात - टेक्स भरने वालों की बल्ले...

Budget 2023: बजट लेकर आया सौगात – टेक्स भरने वालों की बल्ले बल्ले

Budget 2023: आज भारत का हर इंसान महंगाई के बोझ के निचे दबा जा रहा है। ऐसे में मोदी सरकार का 1 फरवरी को आने वाला बजट आम नागरिकों को राहत देने वाला होगा ऐसा अंदेसा लगाया जा रहा है।

Budget 2023
बजट लेकर आया सौगात – टेक्स भरने वालों की बल्ले बल्ले

मोदी सर्कार की तरफ से वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण अपना 10वा बाजार पेश करने जा रही है। इस बाजार से नागरिकों को बहुत उम्मीद है। कयास लगाया जा रहा है की इस बजट में इनकम टैक्स के दायरे को बढ़ाया जायेगा जिससे लोगों को राहत मिलेगी। ये बजट 1 फरवरी को संसद में पेश किया जायेगा।

फ़िलहाल देश में ढाई लाख से कम इनकम पर कोई टेक्स नहीं है। लेकिन 5 लाख इनकम वालों को 5 प्रतिशत टेक्स भरना होता है। लेकिन उम्मीद है की मोदी सरकार इस बजट में इनकम स्लैब को ढाई लाख से बढ़ाकर 5 लाख करेंगी। अगर ऐसा होता है तो देश के करोड़ों लोगों को इसका फायदा मिलेगा।

अगर बात करें देश के विकाश और अर्थव्यवस्था की तो 2014 के बाद से इसकी रफ़्तार दोगुनी से भी ज्यादा है। ऐसे में सरकार को टेक्स स्लैब को 5 लाख करना चहिये। और 10 लाख के अधिकतम टेक्स स्लैब जिसपर 30 प्रतिशत टेक्स है उसको बढाकर 20 लाख कर देना चाहिये।

देश में इस समय महंगाई जोरों पर है। खाने पिने के सामान से लेकर हर चीज महंगी हो गई है। ऐसे में आम आदमी अपनी जिंदगी की गाड़ी को बहुत मुश्किल से खिंच रहा है। अगर सरकार की तरफ से यहाँ पर राहत मिलती है तो देश की एक अच्छी खाशी आबादी को बहुत बड़ी राहत मिलेगी।

इन्हे भी पढ़ें:

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments