Thursday, February 2, 2023
HomeNewsCorona Lockdown Update: ख़बरदार - लॉकडाउन पर बड़ा फैसला

Corona Lockdown Update: ख़बरदार – लॉकडाउन पर बड़ा फैसला

Corona Lockdown Update: कोरोना एक बार फिर से अपने पैर पसार रहा है। चीन में इस समय कोरोना ने कोहराम मचाया हुआ है। अब ऐसे में अगर चीन से कोरोना वायरस भारत में फैलता है तो क्या होगा। हालत कितने बिगड़ सकते है इसका अंदाजा लगाना मुश्किल हो जायेगा। क्या लॉकडाउन लगाने की नौबत आएगी या नहीं और सरकार लॉकडाउन को लेकर क्या कह रही है ये सब आपको आगे बताने वाले है।

Corona Lockdown Update
Corona Lockdown Update

कोरोना ने चीन में मचाई तबाही

इस मौजूदा समय में चीन में कोरोना ने चरों और तबाही मचाई हुई है। चीन में हालत इतने बिगड़ चुके है की चारों और लाशों के देर नजर आ रहे है। लोग घरों में बंद रहने को मजबूर है। हालत इतने ख़राब हो चुके है की दवाईयां भी नहीं मिल पा रही है। चीन की वैक्सीन भी चीन के अन्य सामानों की तरफ फुस्स बोल चुकी है।

भारत में अभी क्या हालत है।

भारत में कोरोना का टिकाकरण पहले हो चुका है जिसके चलते लोगों में हर्ड इम्युनिटी तैयार हो चुकी है। ज्यादा खतरा तो नहीं है लेकिन कोरोना के इस नए वैरियंट में वैक्सीन कितनी कारगर होगी ये अभी पूरी तरह से सामने नहीं आया है। वीरवार को देश में कोरोना के 188 मरीज मिले थे जिनमे 39 अकेले केरल से है। आंकड़ों के मुताबित भारत में इस समय कुल 2495 कोरोना के मरीज मौजूद है।

क्या लगेगा लॉकडाउन

देश में अब लॉकडाउन नहीं लगेगा ये बात पिछली लहर के दौरान ही तय हो चुकी है। केंद्र सरकार ने इसकी जिम्मेदारी राज्यों को सौंपी है। अगर किसी राज्य में कोरोना से हालात ख़राब है और राज्य के प्रतिनिधियों को लगता है की बात काबू से बाहर जा रही है और फिर राज्य सरकार अपने राज्य के उस एरिया में सख्ती कर सकती है। वैसे भी फ़िलहाल कोरोना के खतरे को देखते हुए हम सभी को अभी से सोशल डिस्टैन्सिंग और मास्क लगाना चाहिये। कोरोना एक महामारी है और पता नहीं कब किसको अपनी चपेट में ले ले।

इसे भी पढ़ें: Post Office Scheme: खुशखबरी – डाक विभाग दे रहा है हर महीने 2500

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments