Monday, February 6, 2023
HomeNewsGina Lollobrigida: धरती की सबसे सुन्दर अभिनेत्री का निधन

Gina Lollobrigida: धरती की सबसे सुन्दर अभिनेत्री का निधन

Gina Lollobrigida: आज इस धरती की सबसे खूबसूरत इटालियन अभिनेत्री गिना लोलोब्रिगिडा का निधन 95 साल की उम्र में हो गया। हालांकि गिना लोलोब्रिगिडा (Gina Lollobrigida) का निधन किस वजह से हुआ ये अभी तक सामने नहीं आया है।

Gina Lollobrigida
Gina Lollobrigida

50-60 के दशक में यूरोपियन सिनेमा में गिना लोलोब्रिगिडा (Gina Lollobrigida) ने तहलका मचा दिया था। हालांकि ख़बरों में यह भी आ रहा है की साल 2021 में गिना लोलोब्रिगिडा (Gina Lollobrigida) की जांघ की एक हड्डी टूट गई थी और बाद में उसकी सर्जरी करवाई गई थी। लेकिन उस घटना के बाद फिर से गिना लोलोब्रिगिडा (Gina Lollobrigida) चलने फिरने लग गई थी।

गिना लोलोब्रिगिडा (Gina Lollobrigida) की मौत के बाद से पूरा हॉलीवुड सदमे में है और गिना लोलोब्रिगिडा (Gina Lollobrigida) की मौत के आहत है। गिना लोलोब्रिगिडा (Gina Lollobrigida) को लोलो नाम इटालियन फैंस द्वारा दिया गया था। इटालियन फैंस हमेशा उन्हें लोलो के नाम से पुकारते थे। दूसरे विश्वयुद्ध के बाद गिना लोलोब्रिगिडा (Gina Lollobrigida) ने इटली में फिल्मे बनाना शुरू कर दिया था।

Read More : Sushant Singh Rajput: सुशांत सिंह राजपूत के घर में फिर छाया मातम

आपको बता दें की 1970 के दशक में जब फिल्मो में काम कम हो गया था तो गिना लोलोब्रिगिडा (Gina Lollobrigida) ने फोटो पत्रकार के रूप में कार्य करना शुरू कर दिया था। उसके बाद वह कभी कभार ही फिल्मो और टेलीविज़न पर दिखाई देती थी। साल 1984 में अमेरिकी प्राइम शो फाल्कन क्रेस्ट में नजर आई थी।

गिना लोलोब्रिगिडा की इटालियन सिनेमा की 2 फिल्मे सबसे लोकप्रिय हुए थी। उनमे से पहली थी साल 1953 में आयी कोमेंसिनी की “पेन अमोरे फंटासिया” और दूसरी फिल्म साल 1954 में आयी पेन अमोरे गेलोसिया थी जो की पेन अमोरे फंटासिया की ही सीरीज मूवी थी। गिना लोलोब्रिगिडा इटालियन फिल्म इंडस्ट्रीज के सबसे लोकप्रिय और प्रसिद्ध कलाकार विटोरिया गैसमैन के साथ काम करती थी।

Read More : Pathaan Movie: पठान फिल्म ने रिलीज़ होने से पहले ही की ताबड़तोड़ कमाई , तोड़ा केजीएफ 2 का रिकॉर्ड

गिना लोलोब्रिगिडा फिल्म अभिनेत्री के साथ साथ फोटो ग्राफर, मूर्तिकार और चित्रकार भी थी। लेकिन आज 95 साल की उम्र में दुनिया की इस सबसे खूबसूरत अभिनेत्री का निधन हो गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments