Thursday, February 2, 2023
HomeCareerHssc CET exam Result 2023: हरियाणा CET का रिजल्ट हुआ जारी, यहाँ...

Hssc CET exam Result 2023: हरियाणा CET का रिजल्ट हुआ जारी, यहाँ से करे चेक

Hssc CET exam Result –  हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने कॉमन इलेजिबिलिटी टेस्ट का रिजल्ट जारी कर दिया है। जिन भी उम्मदवारो ने इसके लिए एग्जाम दिया था वो लोग हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमिशन की वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते है। https://hsscrec22.samarth.ac.in पर जाकर आप सीधे अपना रिजल्ट देख सकते है।

Hssc CET exam Result

हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड में CET का एग्जाम रिजल्ट देखने के लिए आपको www.hssc.gov.in पर जाना है वेबसाइट के होम पेज पर आपको रिजल्ट का सेक्शन मिलता है इसमें आप https://hsscrec22.samarth.ac.in लिंक मिल जायेगा जिस पर जाकर आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते है। अगर आपको डायरेक्ट रिजल्ट चेक करना है तो इसके लिए आप हमारे दिए लिंक के माध्यम से भी रिजल्ट चेक कर सकते है।

हरियाणा सरकार के द्वारा जारी किये गए रिजल्ट में जो कैंडिडेट पास हुए है। उनके लिए जल्द ही हरियाणा सरकार 32 हजार ग्रुप सी के पदों की भर्ती निकालने वाली है। जिसमे CET एग्जाम पास आउट बच्चो को मौका मिल सके।

Hssc CET exam Result 2023

Check ResultRPF Constable Bharti 2023 Click Here
Official WebsiteRPF Constable Bharti 2023 Click Here
Join TelegramRPF Constable Bharti 2023 Click Here

HSSC CET Result 2022 News

कल जारी हुए इस रिजल्ट में अभी फ़िलहाल अभ्यर्थी को स्कोर के साथ सामाजिक आधार पर मिलने वाले अंको को भी जोड़ा गया है। हरियाणा कॉमन भर्ती टेस्ट के लिए लगभग 11.36 लाख युवाओं ने आवेदन पत्र जमा किये थे। और इस भर्ती के लिए करीब 7.53 लाख उम्मीदवारों ने एग्जाम दिया था। हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड की तरफ से इसके रिजल्ट को जारी करने के लिए दो महीने का समय लग गया है। अभी अगले महीने से हरियाणा भर्ती बोर्ड की तरफ से 32 हजार ग्रुप सी के पदों के लिए आवेदन जारी किये जायँगे जिसमे CET एग्जाम क्वालीफाई करने वाले युवको मो मौका मिलेगा

Hssc CET
Hssc CET exam Result

HSSC CET Passing Mark

अभी तक रिजल्ट जारी होने के बाद हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन की से ये नहीं बताया गया है की कितने युवा इसमें पास हुए है। लेकिन जो लोग जनरल केटेगरी से आते है उन लोगो के लिए पचास प्रतिसत अंक पास होने के लिए जरुरी है। और अन्य के लिए चालीस प्रतिसत अंक इस एग्जाम में लेन के लिए जरुरी होंगे। इसके आलावा सरकार की तरफ से ये भी कहा गया है की जिन लोगो ने सामाजिक और आर्थिक रूप से मिलने वाले पांच अंको का गलत तरीके से फायदा लिया है उनके खिलाफ करवाई भी होगी। अभी ऐसे उम्मीदवारों के खिलाफ जाँच चल रही है।

Hssc CET लोगो को मिलेगी नौकरी

अभी आने वाले दस दिनों के अंदर हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमिशन की और से 32000 ग्रुप सी के पदों के लिए आवेदन निकले जायेंगे। और इसमें CET में पास हुए उम्मीदवारों में से भर्ती पदों के चार गुना के बराबर बुलाये जायेंगे। इसके बाद इन पदों के हिसाब एग्जाम टेस्ट होगा। ओर फिर फिर जो कैंडिडेट इसके लिए उपयुक्त होंगे उनको चुना जायेगा। अभी CET कैंडिडेट का मामला कोर्ट में चल रहा है। जिसमे उम्मीदवारों की मांग है की जिन लोगो ने CET पास कर लिया है उन सब को सरकार की तरफ से नौकरी दी जाये लेकिन सरकार और कैंडिडेट के बीच ये मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन है।

Read More

निष्कर्ष

  • दोस्तों हम आपको हर पल की जानकारी टेलीग्राम के माध्यम से भी दे रहे है अगर आपको जानकारी अच्छी लगती है। तो हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर सकते है। यहाँ आपको रोजाना नयी जानकारी प्रदान की जाती है।
  • अगर आपका कोई सवाल है इस Hssc CET exam Result 2023 टॉपिक से सम्बंधित तो हमें कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है। हम इसका जवाब तुरंत देने के कोशिश करेंगे।
  • वैसे तो हम Hssc CET exam Result 2023 पोस्ट के माध्यम से आपको सभी सवालो के जवाब देने की कोशिस करते है लेकिन इसके आलावा Hssc CET exam Result 2023 पोस्ट से सम्बंधित आपका कोई सवाल रह जाता है तो आप इसके बारे में हमें कमेंट कर सकते है
  • इस Hssc CET exam Result 2023 पोस्ट को दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे ताकि उनको भी नयी जानकारी पता चल सके और वो लोग भी अपडेट रहे।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments