Wednesday, February 1, 2023
HomeBusinessLIC : इस स्कीम में मिलेगी आपको 52000 रुपये की पेंशन

LIC : इस स्कीम में मिलेगी आपको 52000 रुपये की पेंशन

LIC – भारत की लाइफ इन्शुरन्स कंपनी की तरफ से चलाई जा रही इस स्कीम के तहत आप सालाना 52000 रुपये की पेंशन ले सकते है। साथ में ही इसमें बीमा सुरक्षा भी मिलती है। देश का कोई भी नागरिक इस स्कीम में निवेश कर सकता है। इस पालिसी को आप LICIndia.in की वेबसाइट से खरीद सकते है। इसमें आपको एक बार इन्वेस्ट करना है। इसके बाद आप इसमें मासिक, त्रैमासिक, अर्धवार्षिक और वार्षिक पेंशन का लाभ ले सकते है।

LIC जीवन सरल पॉलिसी

इस स्कीम के लिए आपको एकमुश्त भुगतान करना होता है। जिसके लिए आपको कुल दस लाख रूपये की धनराशि का निवेश करना होता है। इस पालिसी में निवेश करने के लिए लाइफ इन्शुरन्स कंपनी की तरफ से आपसे कुछ डॉक्यूमेंट और आपका मेडिकल टेस्ट रिपोर्ट मांगी जाती है। उसके बाद ही आप इस स्कीम में निवेश कर सकते है।

ये इन्शुरन्स पालिसी IRDA के नियमो के अंतर्गत जारी की गई है। इस स्कीम के लिए आप ऑनलाइन के आलावा ऑफलाइन भी इन्वेस्ट कर सकते है। इसके लिए आपको नजदीकी LIC कार्यलय जाना होगा। जहा से आप इसके लिए ऑफलाइन भी इन्वेस्ट करके इसकी पालिसी ले सकते है।

इन लोगो के लिए है ये LIC स्कीम

इस पालिसी के लिए जिन लोगो की आयु चालीस साल से अस्सी साल के बीच है वो ही लोग इसमें इन्वेस्ट कर सकते है। इन लोगो को इस पालिसी में जीवन सुरक्षा बीमा भी साथ में मिलता है। जिसमे पूरी सुरक्षा गारंटी होती है।

Read More

निष्कर्ष

  • दोस्तों हम आपको हर पल की जानकारी टेलीग्राम के माध्यम से भी दे रहे है अगर आपको जानकारी अच्छी लगती है। तो हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर सकते है। यहाँ आपको रोजाना नयी जानकारी प्रदान की जाती है।
  • अगर आपका कोई सवाल है इस टॉपिक से सम्बंधित तो हमें कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है। हम इसका जवाब तुरंत देने के कोशिश करेंगे।
  • वैसे तो हम पोस्ट के माध्यम से आपको सभी सवालो के जवाब देने की कोशिस करते है लेकिन इसके आलावा पोस्ट से सम्बंधित आपका कोई सवाल रह जाता है तो आप इसके बारे में हमें कमेंट कर सकते है
  • इस पोस्ट को दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे ताकि उनको भी नयी जानकारी पता चल सके और वो लोग भी अपडेट रहे।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments