Thursday, February 2, 2023
HomeNewsLPG Gas Price: एलपीजी 25 रुपये महंगी। साल के शुरुआत में ग्राहकों...

LPG Gas Price: एलपीजी 25 रुपये महंगी। साल के शुरुआत में ग्राहकों को जोरदार झटका

LPG Gas Price -: अभी नया साल शुरू ही हुआ है ओर शुरू होते ही एलपीजी गैस के दाम बढ़ने से ग्राहकों को एक जोरदार झटका लगा है। सरकार की तरफ से एलपीजी गैस के दाम बढ़ा दिये गये है। ऐसे में ग्राहकों को अपनी जेब से ओर अधिक पैसा अब एलपीजी की खरीद पर देना होगा। कितने दाम बढ़े हैं और आगे एलपीजी के दाम कम कब होंगे इस पर इस आर्टिकल में बात करेंगे। आर्टिकल को आखिर तक जरूर पढ़ें।

एलपीजी का रेट पहले क्या था।

एलपीजी की बार करें तो साल 2022 के शुरुआती महीनों से लेकर आखिर तक लगभग 150 रुपय प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी दर्ज की गई थी। सरकारी तेल कंपनियों ने इसके पीछे का कारण क्रूड ऑयल में तेजी बताया था। हालांकि उसके बाद काफी दिनों तक एलपीजी गैस के दामों में कोई बदलाव नही किया गया।

LPG gas rate today
LPG gas rate today

कमर्सिअल एलपीजी गैस के बढ़े दाम

सरकारी तेल कंपनियों ने कमर्सिअल सिलेंडर की कीमत में अब 25 रुपये पर सिलेंडर के हिसाब से बढ़ोतरी कर दी है। हालांकि इस बढ़ोतरी से घर का बजट तो वहीं रहेगा लेकिन होटलों में इसका फर्क देखने को मिल सकता है। सभी होटल और रेस्टोरेंट में गैस के दाम बढ़ने के बाद चीजें महंगी होने के आसार नजर आने लगे हैं।

शहरों में एलपीजी गैस के रेट क्या हैं।

अगर राजधानी दिल्ली की बात की जाये तो दिल्ली में कमर्सिअल एलपीजी गैस सिलेंडर एलपीजी के दाम बढ़ने के बाद 1769.00 रुपय प्रति सिलेंडर हो गया है। मुम्बई में 1721.00 रुपये प्रति सिलेंडर, कोलकाता में एक एलपीजी सिलेंडर अब मिलेगा 1870.00 रुपय में ओर चैन्नई में अगर कमर्सिअल एलपीजी गैस सिलेंडर अब 1917.00 रुपय में मिलेगा।

खबरें ओर भी बहुत हैं। अधिक खबरों के लिये आप हमें फेसबुक और टेलीग्राम पर फॉलो भी कर सकते हो। जहां आपको रोजाना रोजमर्रा से जुड़ी न्यूज़ तुरंत आपके फ़ोन पर मिल जायेगी।

Read more

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments