Tuesday, January 31, 2023
HomeNewsLucknow Building Collapse: भूकंप के कारण गिरी लखनऊ की बिल्डिंग, जानिये चश्मदीदों...

Lucknow Building Collapse: भूकंप के कारण गिरी लखनऊ की बिल्डिंग, जानिये चश्मदीदों की जुबानी

Lucknow Building Collapse: लखनऊ में कल हुये हादसे ने पुरे देश में कोहराम मचा दिया है। जिसने भी इस हादसे के बारे में सुना, वही सन्न रह गया। लेकिन एक बार सोचिये जरा -की उन लोगों का क्या हुआ हाल हुआ होगा जिन्होंने इस हादसे को नजदीक से अपनी आँखों से देखा होगा।

Lucknow Building Collapse
Lucknow Building Collapse: भूकंप के कारण गिरी लखनऊ की बिल्डिंग

लखनऊ में पूरी की पूरी ईमारत गिर जाने वाला हादसा इतना भयानक है की चारों और डरावना मंजर है। सरकारी सूत्रों की माने तो अब तक 14 लोगों को सुरक्षित वहां से निकाला जा चूका है। लेकिन चश्मदीदों के अनुसार ये आंकड़ा सही नहीं है। और भी ज्यादा अभी वहां दबे हुये है। इसका मतलब साफ़ है की बिल्डिंग में अभी और भी बहुत से लोग दबे हुये है जिनको अभी बहार निकालना जारी है।

इसे भी पढ़ें: Aadhar card को नाम और जन्म तिथि से कैसे डाउनलोड करे ?

आपको बता दें ये ये हादसा उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज इलाके में बीते कल मंगलवार की शाम को हुआ। जब हजरतगंज इलाके में एक आवासीय बिल्डिंग (Lucknow Building Collapse) भरभरा कर गिर गयी। हादसा इतना भयानक था की जो भी उसको देख रहा था उसकी आँखे फटी की फटी रह गयी थी।

इसे भी पढ़ें: श्रद्धा कपूर और रणबीर की फिल्म ‘तू झूठी मैं मक्कार’ का ट्रेलर हुआ रिलीज

मलबे के निचे से अभी भी कुछ लोगों की आवाजें आ रही है। 12 घंटे से भी ज्यादा का वक्त बीत चूका है रेस्क्यू ऑपरेशन को चलते हुये और अब तक 14 लोगों को बहार निकाला जा चूका है। हालांकि मलबे के निचे ऑक्सीज़न पहुंचे जा रही है ताकि निचे दबे हुये लोगों को साँस लेने में कोई तकलीफ ना हो।

एक चश्मदीद जो की उस समय बिल्डिंग में ही मौजूद था ने पूरी दास्तान सुनाई। चश्मदीद इलेक्ट्रीशियन इरफान उसी बिल्डिंग में ग्राउंड फ्लोर पर ही काम कर रहा था। इलेक्ट्रीशियन इरफान बोलने की स्थिति में नहीं था। फिर भी उसने बताया की वह भीउस मलबे में डाब गया था लेकिन रेस्क्यू टीम ने उसको बाहर निकल लिया।

इसे भी पढ़ें: गांव की मिट्टी से निकले थे यह चहीते सितारे, जानिए आज कहां पहुंच गए ये

वह काम कर रहा था की अचानक से पूरी बिल्डिंग एकदम से निचे (Lucknow Building Collapse) बैठ गई। हमारे कुछ समझ में आता उससे पहले ही हमने पाया की हम मलबे के निचे डाब चुके थे। चरों और चीखने चिल्लाने की आवाजें आने लगी थी। थोड़ी देर में ही रेस्क्यू टीम वहां पहुँच छू थी और उन लोगों ने हमें बाहर निकाला।

इसे भी पढ़ें: Kangana Ranaut Back on Twitter: कंगना रनौत के पहले ट्वीट में मचाई खलबली

इलेक्ट्रीशियन इरफान के मुताबित अभी और भी लोग इस बिल्डिंग के मलबे में दबे हुए हैं जिनको अभी बाहर निकाला जा रहा है। फ़िलहाल रेस्क्यू टीम कटर से मलबे को काट काट कर हटा रही है और वहां फसे लोगों को बहार निकल रही है। रेस्क्यू ऑपरेशन थोड़ा लम्बा चलेगा क्योकि रिहायसी इलाका होने के कारण थोड़ी दिक़्क़तों का सामना करना पद रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments