Monday, February 6, 2023
HomeNewsOne Day International: R Ashwin ने उठाई Rohit Sharma के एक फैसले...

One Day International: R Ashwin ने उठाई Rohit Sharma के एक फैसले पर उंगली – बोले ये क्रिकेट है या फिर कौन बनेगा करोड़पति?

One Day International: टीम इंडिया के कप्तान Rohit Sharma के एक फैसले से टीम के बॉलर R Ashwin चिढ़ गए। R Ashwin ने Rohit Sharma के फैसले पर उंगलियां उठा दीं हैं और उन्होंने सोशल मीडिया के जरिये रोहित को लताड़ लगाई है।

दरअसल भारत और श्रीलंका की वनडे सिरीज़ खेली जा रही है। इसका पहला One Day International मुकाबला गुवाहाटी में हुआ था और तब जब श्रीलंका के कप्तान शनाका 98 रन पर थे और नॉन स्ट्राइकर पर थे तब शमी ने उन्हें माइक गैटिंग के चलते रन आउट करने की कोशीश की। तो रन आउट कर भी दिया था।

One Day International
One Day International

जिसके बाद Rohit Sharma ने शमी को वापस बुलाया, अपील को खारिज किया और उन्होंने कहा कि 98 तक है उन्हें शतक बनाने का मौका दे दिया जाए। यानी की उन्हें नॉटआउट करार कर दिया गया था। लेकिन अब आईसीसी के नियम के मुताबिक आप इस तरीके से रन आउट कर सकते हैं यानी की मार्केटिंग जो है वो अब लीगल है।

Read This: Virat Kohli • One Day International • Sri Lanka: Virat Kohli ने तोड़ा ‘शतकों’ का रिकॉर्ड, Sri Lanka के खिलाफ तीसरे वनडे में खेली 166 रनों की पारी

लेकिन फिर भी Rohit Sharma ने दरियादिली दिखाते हुए शमी को बोला की अपील वापस ले लो और शनाका अट्ठानवे रन पर थे तो उन्हें शतक बनाने का पूरा मौका Rohit Sharma ने दिया। और बस इसी बात को लेकर अब R Ashwin चिढ गए हैं और सीधा सीधा कह रहे हैं ये क्रिकेट चल रहा है या फिर कौन बनेगा करोड़पति?

दरअसल R Ashwin ने कहा की शनाका जब 98 रन पर थे तब शमी ने उन्हें नॉन स्ट्राइकर एंड में रन आउट किया और उन्होंने अपील भी की। Rohit Sharma ने वो अपील वापस ले ली। इतने लोगों ने तुरन्त उसके बाद ट्वीट किया। मैं बस एक ही बात दोहराते जा रहा हूँ दोस्तों की खेल की यह स्थिति सारहीन है।

ये आउट करने का एक रूप है और अगर आप एलबीडब्ल्यू कैच की अपील करते हैं तो कोई भी कप्तान से कौन बनेगा करोड़पति में शरद कुमार या अमिताभ बच्चन की तरह ये नहीं पूछेगा क्या वो अपील के साथ शुर है या नहीं? अगर गेंदबाज अपील करता है तो उन्हें आउट दे देना चाहिए और यह यहीं खत्म होता है।

Read This: BPL Ration Card List : BPL राशन कार्ड लिस्ट जारी, यहाँ से चेक करे लिस्ट में अपना नाम

One Day International: देखिये अगर एक फील्डर भी अपील करता है तो यह अंपायर का कर्तव्य है कि वो किसी खिलाड़ी के आउट होने पर उसे आउट घोषित करें। दरअसल ऑनर किलिंग को लेकर बवाल लंबे अरसे से चल रहा है, लेकिन अब यह लीगल कर दिया गया है। ऑस्ट्रेलिया में भी कुछ ऐसे वाकया देखने को मिले। इंग्लैंड में भी वुमन्स क्रिकेट में ऐसे वाकया देखने को मिले और अब जब मोहम्मद शमी ने सना को आउट कर दिया था।

लेकिन कप्तान Rohit Sharma ने अपनी अपील वापस ली तो उसके बाद सोशल मीडिया गर्म तो हुआ लेकिन R Ashwin भी चढ़ चूके हैं और R Ashwin ये वहीं हैं जिन्होंने आइपीएल में जोस बटलर को इसी तरीके से आउट किया था। जिसके बाद बवाल हुआ।

जब R Ashwin दिल्ली कैपिटल्स में गए तो रिकी पॉन्टिंग ने कहा था उन्हें की इस तरह की हरकत मत करना, लेकिन कहा था कि मैं सोचूंगा और अब ये चीज़ लीगल हो चुकी है तो हर कोई इस तरह को अपना रहा है और नॉन स्ट्राइकर एंड पर खिलाड़ी को आउट कर रहा है।

Read This: Indian Army Day 2023: भारतीय सेना की सबसे बड़ी उपलब्धियां

अब आप लोग बताइए की क्या Rohit Sharma ने जायज फैसला लिया था? क्या Rohit Sharma ने दो रन के चक्कर में शनाका जो शतक पूरा होने वाला था उसके लिए यह कदम उठाया क्योंकि मैच टीम इंडिया जीत ही रही थी और वो दो रन Rohit Sharma ने बनने दिए। एक क्रिकेटर्स के रूप में एक कप्तान के रूप में एक इंसानियत के रूप में एक खिलाड़ी के रूप में Rohit Sharma ने ये फैसला लिया जो शनाका के काम तो आया लेकिन R Ashwin इस पर चिढ बैठे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments