Wednesday, February 1, 2023
HomeBusinessPAN CARD : पैन कार्ड धारको के लिए बुरी खबर, सरकार के...

PAN CARD : पैन कार्ड धारको के लिए बुरी खबर, सरकार के आदेश जारी

PAN CARD – अगर आपने भी अब तक अपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक नहीं किया है। तो ये खबर आपके लिए है। आयकर विभाग की तरफ से जारी सुचना के आधार पर अगर आपने अपना पैन कार्ड आधार कार्ड से लिंक नहीं किया है तो कर लीजिये नहीं तो आपका पैन कार्ड निष्क्रिय कर दिया जायेगा। आप कही पर भी इस पैन कार्ड की सुविधा का लाभ नहीं ले पाएंगे।

आयकर विभाग की सुचना

Pan Card

आयकर विभाग ने ट्विटर के माध्यम से ट्वीट करके सुचना जारी की है। की अगर आपने अपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक नहीं किया तो आपका PAN CARD रद्द हो जायेगा। आपके पास रह जायेगा सिर्फ प्लास्टिक का कार्ड जिसका कोई लाभ नहीं होगा। पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करने के अंतिम तारीख 31.3.2023 है

CBDT  PAN CARD अधिसूचना

30 मार्च, 2022 को CBDT जारी किया था जिसके अनुसार सभी पैन कार्ड धारको को अपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से अटैच करना होगा। जो ऐसा नहीं करता है। तो उसके पैन कार्ड को निष्क्रिय कर दिया जायेगा। अगर आप ऐसा नहीं करते है। तो सरकार के द्वारा आप पर पांच सौ रूपये का जुरमाना लगाया जायेगा। और जिन लोगो ने अंतिम तिथि निकल जाने के बाद भी पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक नहीं किया तो उनसे हजार रूपये जुरमाना राशि ली जाएगी।

Read More

निष्कर्ष

  • दोस्तों हम आपको हर पल की जानकारी टेलीग्राम के माध्यम से भी दे रहे है अगर आपको जानकारी अच्छी लगती है। तो हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर सकते है। यहाँ आपको रोजाना नयी जानकारी प्रदान की जाती है।
  • अगर आपका कोई सवाल है इस टॉपिक से सम्बंधित तो हमें कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है। हम इसका जवाब तुरंत देने के कोशिश करेंगे।
  • वैसे तो हम पोस्ट के माध्यम से आपको सभी सवालो के जवाब देने की कोशिस करते है लेकिन इसके आलावा पोस्ट से सम्बंधित आपका कोई सवाल रह जाता है तो आप इसके बारे में हमें कमेंट कर सकते है
  • इस पोस्ट को दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे ताकि उनको भी नयी जानकारी पता चल सके और वो लोग भी अपडेट रहे।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments