Tuesday, January 31, 2023
HomeYojana26 जनवरी पर जारी होंगी पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 13वी...

26 जनवरी पर जारी होंगी पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 13वी क़िस्त की राशि

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 13वी के लिए किसानो का इंतजार खत्म हो चूका है। बहुत जल्द उनके खाते में पीएम किसान योजना के पैसे आने वाले है। सरकार के द्वारा अपडेट जारी किया जा चूका है 26 जनवरी के दिन किसान सम्मान निधि योजना की 13वी क़िस्त की राशि किसानो के खाते में जमा कर दी जाएगी।

इन किसानो को मिलेगा इस बारे किसान सम्मान निधि योजना का लाभ

बहुत जल्द किसान सम्मान निधि योजना की 13वी क़िस्त जारी होने वाली है। तो आपको बता दे की किन किन किसानो की इसका लाभ मिलने वाला है। जिन किसानो ने अपने खाते में केवाईसी अपडेट करवा दी है उन किसानो को इस योजना का लाभ मिलेगा

इसके साथ ही केवाईसी के साथ आपको भू सत्यापन करवाना जरुरी है। अगर आपने केवाईसी करवा दी है लेकिन भू सत्यापन नहीं करवाया है तो आपको इस योजना में लाभ नहीं मिलेगा। इसलिए जल्द से जल्द इस योजना का लाभ लेने के लिए अपने पीएम किसान खाते में केवाईसी को अपडेट करवा ले ताकि आपको इसका लाभ मिल सके

इन किसानो से वापस ली जाएगी किसान सम्मान निधि योजना की राशि वापस

अगर आप भी इस योजना के लाभार्थी है। और आपने अब तक अपनी केवाईसी अपडेट नहीं करवाई है और आप सरकार को गुमराह करके इस योजना का लाभ ले रहे है। तो आप पर करवाई हो सकती है इसके साथ ही आपको अब तक किसान सम्मान निधि योजना के तहत जो भी धनराशि ली है वो वापस करनी होती। अगर आपके पास जमीं नहीं है और फिर भी आपने इस योजना का लाभ लिया है या फिर आप किसी सरकारी पद पर है और फिर इस योजना का लाभ ले रहे है तो आपको दिक्क्तों का सामना करना पड़ सकता है।

इस परेशानी से बचने के लिए क्या करे

अगर आप भी उन लोगो में शामिल है जो पात्र न होते हुए भी इस योजना का लाभ ले रहे है तो उनके लिए सरकार के द्वारा सुविधा दी गई है वो अब तक ली गई राशि को वापस ऑनलाइन जमा करवा सकते है। इसके लिए आपको पीएम सम्मान निधि योजना के वेबसाइट पर जाना है। वेबसाइट के होमपेज पर आपको ऑनलाइन रिफंड का ऑप्शन मिलता है इस पर जाकर आप अब तक ली गई धनराशि को जमा का सकते है।

Read More

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments