Wednesday, February 1, 2023
HomeYojanaPM Kisan Yojana Kist : पीएम किसान योजना की 13वी किस्त इस...

PM Kisan Yojana Kist : पीएम किसान योजना की 13वी किस्त इस दिन होगी जारी, पूरी लिस्ट देखे

PM Kisan Yojana Kist – देशभर में करोड़ो किसान है। और उन सबको सरकार की तरफ से हर साल प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत छह हजार की सम्मान राशि प्रदान की जाती है। जो की हर चार महीने के अंतराल पर दो दो हजार रूपये की क़िस्त के रूप में दी जाती है । किसान योजना की अब तक 12 किस्ते जारी हो चुकी है तेहरवी क़िस्त अभी तक जारी नहीं हो पाई है।

और जिन लोगो को अब तक बाहरवीं क़िस्त भी नहीं मिली है तो वो लोग अपने पीएम किसान योजना खाते में सही जानकारी अपडेट करवाए ताकि उनको क़िस्त का पैसा मिल सके पीएम किसान योजना की बाहरवीं क़िस्त 17 अक्टूबर को जारी किया गया था। इसके बाद कोई क़िस्त जारी नहीं की गई है। इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है की किन किसानो को इसका लाभ मिलेगा और किसको नहीं मिलेगा। और 13 वी क़िस्त कब तक आएगी।

Join Our whatsapp Group

Join whatsapp Group

Join Telegram Group

telegram-channel

कब आएगी 13वी क़िस्त ?

किसान भाई पीएम किसान योजना की 13वी क़िस्त का इंतजार कर रहे है। लेकिन कुछ किसान ऐसे भी जिनको अब तक 12 वी क़िस्त भी नहीं मिली है। इसके लिए आपको अपने दस्तावेज को अपडेट करवाने की जरुरत है। अभी जनवरी के महीने में पीएम किसान योजना की तेहरवी क़िस्त जारी होने की संभावना बिलकुल नहीं है। लेकिन शायद फरवरी के महीने में आपको पीएम किसान योजना की 13वी क़िस्त मिल जाएगी। 13वी क़िस्त के दो हजार रूपये आपके अकाउंट में डाले जा सकते है।

इन किसानो को नहीं मिलेगी 13वी क़िस्त की राशि

जिन किसानो ने अपनी केवाईसी अपडेट नहीं करवाई है उन लोगो को पीएम किसान योजना की 13वी क़िस्त की राशि जारी नहीं की जाएगी। इसके साथ ही उन किसानो को भी 13वी क़िस्त के पैसे नहीं मिलेंगे जिन किसानो ने भू सत्यापन नहीं करवाया है। इसलिए अपनी केवाईसी और भू सत्यापन जरूर करवाए ताकि पीएम किसान योजना की 13वी क़िस्त के दो हजार रूपये आपको समय पर मिल सके।

देश में PM Kisan Yojana Kist का सबसे अधिक लाभ किस राज्य में मिलता है

उत्तर प्रदेश राज्य एक ऐसा राज्य है देश में जिसमे लगभग 2.14 करोड़ किसानों को इस योजना के तहत राशि मिल चुकी है। लेकिन इसके बाद सरकार ने सख्ती जारी की और उन सभी किसानो की राशि बंद कर दी जिन्होंने फर्जी तरीके से योजना का लाभ लिया था और इसकी वजह से यूपी में पीएम किसान योजना के लाभार्थी की संख्या घटकर 1.79 करोड़ हो गई।

Join Our Telegram Groupnew Click Here
sarkari yojana new Click Here
Official Websitenew Click Here

👇Read More👇

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments