Wednesday, February 1, 2023
HomeYojanaPM Kisan : किसानों के लिए खुशख़बरी PM किसान योजना में...

PM Kisan : किसानों के लिए खुशख़बरी PM किसान योजना में अब 6 हजार नहीं, 8 हजार मिलेंगे

PM Kisan Yojana – अभी 2024 में चुनाव होने वाले है। तो सरकार किसानो के लिए बड़ा तोहफा देने वाली है। सरकार की तरफ से जारी होने वाली किसान सम्मान निधि योजना के तहत छह हजार रूपये की राशि अब बढ़कर आठ हजार रूपये तक हो सकती है।

किसान सम्मान योजना के तहत हर चार महीने में दो हजार की धनराशि सरकार की तरफ से जारी की जाती है। सूत्रों में मुताबिक एग्रीकल्चर मंत्रालय को और से किसानो के हितो को और बेहतर करने के लिए इसके लिए सिफारिस की गई है।

Join Telegram channel
कब बढ़ेगा PM Kisan मानधन

किसानो को हर साल सरकार के द्वारा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत जो तीन किस्तों में राशि दी जाती है। उसको इस साल आने वाले बजट में चार किस्तों में भेजने का एलान किया जा सकता है। इसके हिसाब से सरकार की तरफ से कुल आठ हजार की धनराशि किसानो के खातों में आने वाली है।

पिछले साल के सत्र में भी बजट में किसानो के हितो के लिए कुछ करने की मांग पर जोर दिया गया था। लेकिन उस समय कोरोना की वजह से सरकार ने इस पर ध्यान नहीं दिया था। लेकिन इस बार बजट में शायद सरकार किसानो की मांग को पूरा करने के मूड में है। जल्द ही किसानो के लिए खुशखबरी आने वाली है।

Join Telegram channel

कब जारी होगी PM Kisan 13वी क़िस्त

किसान सम्मान निधि योजना की अब तक बारह क़िस्त जारी हो चुकी है जिसमे किसानो को दो हजार पर क़िस्त के हिसाब से उनके अकाउंट में पैसे भेजे जा चुके है। 13वी क़िस्त भी बहुत जल्द जारी होने वाली है।

25 जनवरी के लगभग 13वी क़िस्त के पैसे किसानो के खातों में भेज दिए जायेंगे जिसका किसान काफी टाइम से इंतजार कर रहे है। जिन लोगो ने अपने खाते में भू सत्यापन नहीं करवाया है वो जल्दी करवा ले ताकि आप 13वी का पैसा ले सके नहीं तो आपको 13वी का पैसा जारी नहीं किया जायेगा

Join Telegram channel
PM Kisan योजना के लिए पात्रता

प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत उन लोगो को इसका फायदा मिलता है जो लोग किसान है उनके पास खुद की जमीं है। और उन्होंने अपना खाता इस योजना में खुलवाया है। और इसके साथ ही आपको अपने खाते में भू सत्यापन भी करवाना अनिवार्य है।

Read More

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments