Wednesday, February 1, 2023
HomeCareerREET : शिक्षक के 9712 पदों के लिए भर्ती की अधिसूचना जारी...

REET : शिक्षक के 9712 पदों के लिए भर्ती की अधिसूचना जारी , यहाँ देखे पूरी जानकारी

REET  – राजस्थान सरकार के द्वारा राजस्थान टीचर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। इसके लिए जो भी इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करना चाहते है वो Educationsector.rajasthan.gov.in पर जाकर इसके बारे में और अधिक जानकारी ले सकते है। अगर आप डायरेक्ट इस के लिए ऑनलाइन करना चाहते है तो आप https://education.rajasthan.gov.in पर जाकर इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है

Rajasthan Teacher Bharti 2023

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते है वो 31 जनवरी से लेकर एक मार्च तक इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। इस भर्ती में सहायक शिक्षक स्तर एक और सहायक स्तर दो के समूह के लिए भर्ती आवेदन मांगे गए है।

अन्य खबरे पढ़े – Gina Lollobrigida: धरती की सबसे सुन्दर अभिनेत्री का निधन

शिक्षक भर्ती के लिए पात्रता

जो भी युवा इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते है उनकी इस भर्ती के आवेदन के लिए कुछ जरुरी नियम और शर्ते है तो पूरी करनी होगी। इसकी पूरी जानकारी निचे दी गई है

  • शिक्षक भर्ती ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपके पास टीचर पात्रता परीक्षा पास करने का प्रमाण पत्र होना जरुरी है। रीट की परीक्षा पास की हो
  • इस भर्ती के लिए डी एल एड पास किया होना चाहिए
  • साथ ही इंग्लिश मीडियम से बारहवीं की परीक्षा पास की हो

अन्य खबरे पढ़े – Sushant Singh Rajput: सुशांत सिंह राजपूत के घर में फिर छाया मातम

राजस्थान टीचर भर्ती के लिए आयु सीमा

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करने का इच्छुक है उसके लिए आयु सीमा कम से कम 21 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष है इस भर्ती के लिए आयु सीमा में छूट भर्ती बोर्ड के नियमो के अनुसार लागु होगी। इस भर्ती में आयु सीमा में छूट जो लोग ओबीसी केटेगरी में आते है उनके लिए तीन साल की छूट है। और जो लोग अनुसूचित जाति और जनजाति में आते है उनके लिए पांच साल की आयु सीमा में छूट दी गई है। अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पूरी जानकारी ले सकते है।

अन्य खबरे पढ़े – Sonam Kapoor: अभिनेत्री सोनम कपूर ने स्टाफ से उठवाई चप्पल , सोशल मीडिया पर मचा बवाल

आवेदन शुल्क

राजस्थान टीचर भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग के लिए 100 रूपये निर्धारित है। जो लोग ओबीसी के लिए 70 रूपये और अनुसूचित जाति और जनजाति के लिए 60 रूपये आवेदन शुल्क लागु है। इस भर्ती के लिए आप आवेदन शुल्क ऑनलाइन नेटबैंकिंग , डेबिट कार्ड , क्रेडिट कार्ड के माध्यम से भर सकते है।

अन्य खबरे पढ़े – RPF NEWS: आरपीएफ भर्ती के लिए फर्जी विज्ञापन निकालकर कर रहे थे लाखो की कमाई। पुलिस ने दबोचा

सिलेक्शन प्रोसेस

  • इस भर्ती के लिए कैंडिडेट का चयन रीट एग्जाम में रैंकिंग और मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा

नियुक्ति स्थान

  • जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में चयनित होता है उसको राजस्थान के किसी भी शहरी या ग्रामीण एरिया में नौकरी के लिए भेजा जा सकता है।

अन्य खबरे पढ़े – Exam News : परीक्षा में नकल करते पकडे जाने पर अब नहीं दे पाएंगे दस साल परीक्षा, नए नियम लागु

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आप https://education.rajasthan.gov.in/ पर जाकर एक मार्च तक कर सकते है। इसके लिए अधिक जानकारी के लिए आपको आधिकारिक विज्ञापन को देख लेना है।

Important links

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments