Thursday, February 9, 2023
HomeNewsSchool Collage Holiday News: अभी अभी आयी बड़ी खबर - अब इतने...

School Collage Holiday News: अभी अभी आयी बड़ी खबर – अब इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज

School Collage Holiday News: अगर आप उत्तर भारत के निवासी हैं तो आपको मालूम होगा की इस समय पुरे उत्तर भारत में शीत लहार का प्रकोप छाया हुआ है। दूसरी तरफ ख़बरें आ रही है की कोरोना का एक नया वैरिएंट के कुछ मरीज भारत में भी पाए गए हैं। ऐसे में भारत सरकार और राज्यों की सरकारों को इस बात की चिंता सता रही है की कहीं दोबारा से कोरोना का प्रकोप न फ़ैल जाये। इस मामले में सरकार की तरफ से क्या न्यूज़ आयी है वो आपको आगे हम बताने वाले है।

School Collage Holiday
School Collage Holiday

सभी राज्यों ने हालाँकि इस मामले में कदम उठाते हुए और खासकर उत्तर भारत के राज्यों में सभी स्कूल और कॉलेज की छुट्टी घोषित कर दी है। ये छुट्टी अभी फ़िलहाल 15 दिनों के लिए की है ताकि शीत लहार का प्रकोप काम हो जाये और बच्चे बीमार ना पड़ें।

शर्दियों के मौसम में जब ठण्ड अधिक होती है उस समय कोरोना के फैलने की गति भी बढ़ जाती है। क्योंकि इस समय सभी लोग सर्दी जुकाम से परेशान रहते है। जैसे जैसे कोरोना के केश भी बढ़ रहे है वैसे वैसे सरकार की तरफ से भी ठोस कदम उठाये जा रहे है। सरकार की तरफ से राज्यों की सरकारों को निर्देश दिये गए हैं की जो कोरोना स्पॉट हैं केवल उन पर ही पाबंदियां लगाई जाये।

बाकि आम आदमी के लिए मास्क पहनना अनिवार्य करने पर भ्ही विचार किया जा रहा है। भीड़ वाली जगहों पर और स्कूल और कॉलेज में भी अब मास्क अनिवार्य करने पर भी फैसला लेने का विचार राज्य सरकारों द्वारा लिया जाने का विचार हो रहा हैं

आप सभी से सलाह है की कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुये हमेशा मास्क लगाकर रखें और ज्यादा भीड़ भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। क्योंकि सुरक्षा में ही सबकी भलाई है। आपको ऐसी ही ताजा ख़बरों के लिए आप हमें फेसबुक और टेलीग्राम पर फॉलो भी कर सकते हो जहाँ पर रोजाना ताजा ख़बरें अपडेट की जाती हैं।

इन्हे भी पढ़ें:

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments