News

School Collage Holiday: इन राज्यों में स्कूल कॉलेज इस दिन से होंगे बंद | आदेश जारी

School Collage Holiday: आपने ठीक पढ़ा। एक बार फिर से देश के इन राज्यों में स्कूल, कॉलेज और दुकाने बंद करने का सरकार ने फैसला कर लिया है। अब ये राज्य कौन कौन से हैं और किस वजह से इतना बड़ा फैसला भारत की मोदी सरकार द्वारा लिया जा रहा है इस पर इस आर्टिकल में आपको डिटेल में बतायेंगे।

School Collage Holiday
School Collage Holiday

भारत की मोदी सरकार का कहना है की अगर अभी स्कूल और कॉलेज बंद नहीं किये गए तो सभी पढ़ने वाले बच्चे बीमार पड़ सकते है और ऐसे में ये कदम उठाना जरुरी हो जाता है। इस आर्टिकल में हम आपको आगे विस्तार से बतायेंगे इसलिये आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें।

इसे भी पढ़ें: BSEB : बिहार बोर्ड एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी

जैसा की आप सभी जानते है की समूचे उत्तर भारत में इस समय शीत लहर का प्रकोप छाया हुआ है। कुछ जगहों पर तो तापमान शून्य से भी निचे जा रहा है। गिरते तापमान को देखते हुये सरकार और मौसम विभाग दोनों की तरफ से ये चिंता जाहिर की गई है की इस शीत लहर के प्रकोप से बच्चों को बचाना जरुरी है।

इसे भी पढ़ें: BPL Ration Card : BPL राशन कार्ड पर मिल रहा है पांच लाख तक का बीमा और अन्य सुविधाएं

इसी के चलते सरकार और मौसम विभाग ने राज्यों को अलर्ट किया है की दिल्ली और उसके आसपास के राज्यों में स्कूल और कॉलेज में पढ़ने वाले बच्चों को छुट्टी दे दी जाये। स्कूल जाने के लिये बच्चों को सुबह जल्दी नहाना पड़ता है। ऐसे में अगर मौसम का तापमान इतना गिरने की वजह से बच्चों के बीमार पड़ने के चांस बढ़ जाते है और इसी को लेकर राज्यों से अपील है की कुछ दिन स्कुल और कॉलेज की शीतकालीन छुट्टी कर दी जाये।s

Show More

Vinod Yadav

नाम विनोद यादव है और हरियाणे का हूँ। जमीन से जुड़ा हुआ हूँ तो योजनाओ और किसानो के बारे में अच्छी पकड़ भी है। लिखने का कीड़ा बचपन से ही मौजूद है। वैसे तो जॉब करता हूँ लेकिन फिर भी आपके लिये कुछ समय निकाल ही लेता हूँ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button