Thursday, February 9, 2023
HomeNewsMicrosoft: 10 हजार लोगो की नौकरी को ख़तरा। इस कंपनी होगी...

Microsoft: 10 हजार लोगो की नौकरी को ख़तरा। इस कंपनी होगी में छटनी

Microsoft – प्राइवेट सेक्टर में जल्द ही माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के द्वारा कर्मचारियों की छटनी होने वाली है। करीब दस हजार लोगो को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है। इस साल माइक्रोसॉफ्ट कंपनी में दस हजार कर्मचारी की नौकरी पर गाज गिरने वाली है जो की कंपनी में काम कर रहे कुल कर्मचारियों का पांच प्रतिसत है। कंपनी आने वाले समय में कस्टमर के हिसाब से अपने आपको बदल रही है। और जहा जरुरत नहीं है या फिर जहा स्टाफ की जरुरत कम है वहा पर कर्मचारियों की संख्या में कटौती करने वाली है। जिसमे करीब दस हजार के लगभग नौकरी जाने वाली है।

और अधिक पढ़े -: Ration card के नियमों में बदलाव, यहाँ करे राशन कार्ड के लिए शिकायत

Microsoft कम्पनी सभी कर्मचारियों को देगी दो महीने की तनख्वाह एडवांस

माइक्रोसॉफ्ट कंपनी की तरफ से छटनी में जिन लोगो को निकला जायेगा। इनको कंपनी की तरफ से दो महीने के सेल्लरी और छह महीने के लिए अन्य सुविधाएं दी जाएँगी ताकि ये लोग अपने लिए अन्य नौकरी देख सके और इनको कोई दिक्कत न आये । इससे पहले भी फेसबुक जिसको आप लोग मेटा के नाम से जानते है। इस कंपनी ने भी 11 हजार से जयादा लोगो को नौकरी से निकाल दिया था।

और अधिक पढ़े -:  शाहरुख़ खान का डांस वीडियो वायरल | ‘झूम जो पठान’ पर दुबई में किया डांस – देखिये

अमेज़न कंपनी में भी होगी छटनी

माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के बाद अमेज़न कंपनी भी अपने कर्मचारियों की संख्या में कटौती करने जा रही है इस कंपनी में करीब अठारह हजार के लगभग कर्मचारियों की नौकरी जाने वाली है। हालाँकि माइक्रोसॉफ्ट कंपनी की तरफ से कर्मचारियों को नोटिस जारी हो चुके है। और कुछ लोगो को तो तत्काल प्रभाव से नौकरी से हटा दिया गया है। कंपनी आगामी भविष्य को लेकर इस तरह की छटनी करती है ताकि कस्टमर को अच्छी सुविधाएं और कंपनी का प्रॉफिट लगातार बना रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments