Tuesday, January 31, 2023
HomeBollywoodगांव की मिट्टी से निकले थे यह चहीते सितारे, जानिए आज कहां...

गांव की मिट्टी से निकले थे यह चहीते सितारे, जानिए आज कहां पहुंच गए ये

बॉलीवुड में ऐसे बहुत सारे एक्टर्स जो आज फिल्म इंडस्ट्री में काफी नाम कमा रहे हैं, पर इनमें से कई एक्टर्स की फैमिली में कोई ना कोई पहले से ही एक्टर था। उसी के बलबूते पर यह एक्टर बने थे। यह बात आप सब जानते हैं।

These favorite stars came out of the soil of the village, know where they have reached today
These favorite stars came out of the soil of the village, know where they have reached today

आज हम बात करने वाले हैं गांव की मिट्टी से निकले फैंस के चाहिते सितारों के बारे में, जिन्होंने अपने दम पर फिल्म इंडस्ट्री में नाम कमाया और आज करोड़ों रुपए के मालिक हैं। जिनको आज करोड़ों लोग पसंद करते हैं।

यह बात हर एक आदमी जानता है कि फिल्म इंडस्ट्री में एक बहारी आदमी को नाम कमाने के लिए जी तोड़ मेहनत करनी पड़ती है। ऐसा ही इन लोगों के साथ भी हुआ था, इन्होंने जी तोड़ मेहनत की और आज यह फिल्म इंडस्ट्री में टॉप लेवल एक्टर्स है। इनके घर में या इनके सगे-संबंधियों में कोई फिल्म इंडस्ट्री में नहीं रहा है। यह लोग अपने दम पर मेहनत करके फिल्मी कलाकार बने हैं और इनकी एक्टिंग के आज करोड़ों लोग दिवाने है। तो चलिए जानते इन बेहतरीन सितारों के बारे में।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui)

नवाजुद्दीन सिद्दीकी को किसी भी परिचय की आवश्यकता नहीं है, यह अपने आप में एक मिसाल है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी उत्तर प्रदेश के जिले मुजफ्फरनगर के छोटे से कस्बे ”बुढ़ाना” से निकले थे, और इन्होंने एक्टिंग करियर में नाम बनाने के लिए जी तोड़ मेहनत की। और इन्होंने अपने टैलेंट के दम पर खूब नाम कमाया।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने 1999 में आमिर खान की मुख्य भूमिका वाली फिल्म सरफरोश से अपने करियर की शुरुआत की और उसके बाद फिर कभी मुड़कर नहीं देखा। उसके बाद इन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी।

संजय मिश्रा (Sanjay Mishra)

संजय मिश्रा बिहार के दरभंगा जिले के एक मध्यवर्गीय परिवार में जन्मे भारतीय कलाकार है। इनका भी फिल्म इंडस्ट्री में कोई पहचान वाला नहीं था पर फिर भी आज ये एक बेहतरीन कलाकार हैं। यह एक कोमीडीन एक्टर हैं।

पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi)

प्रसिद्ध बोलीवुड अभिनेता पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) बिहार के एक छोटे से कस्बे “बेलसंड” के निवासी हैं। इनके बारे में आज पूरी दुनिया जानती है उन्होंने फिल्म जगत में कॉमेडी के मामले में अपनी एक नहीं पहचान बनाई है। साथ ही इन्होने मिर्जापुर (Mirzapur) जेसी फेमस वेब सिरीज़ में अभिनय किया है।

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput)

बॉलीवुड का यह चहीता सिंतारा महस 34 साल की उम्र में ही, इस दुनिया को छोड़ कर चला गया पर इन 34 सालों में सुशांत ने फिल्म जगत में बहुत नाम कमाया, सुशांत सिंह राजपूत ने भी अपने दम पर ही फिल्म इंडस्ट्री में जगह बनाई थी। इनका जन्म बिहार के पटना में हुआ था। यह भी सामान्य परिवार से सम्बन्धीत थे।

विद्या बालन (Vidya balan)

विद्या बालन उन महिला एक्ट्रेस में से हैं जो अपने दम पर मेहनत करके आगे बढ़ती है। विद्या बालन केरल राज्य के पलक्कड़ जिले के छोटे से गांव पुथुर कि रहने वाली है। इन्होंने अपनी फिल्मों कि मदत से करोड़ों फैंस का दिल जीता है। ज्यादातर विद्या बालन ने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments