Thursday, February 9, 2023
HomeNewsToday Gold Price: एक दिन में सोने के दामों में भारी उछाल...

Today Gold Price: एक दिन में सोने के दामों में भारी उछाल | आज इतने पर पहुंचा सोना

Today Gold Price: नया साल आ गया है और अपने साथ मार्किट मे उतर चढाव भी साथ लेकर आया है। पिछला साल यानि 2022 में गोल्ड मार्किट में उत्साह देखने मिला था। क्योंकि 2022 के शुरूआती महीनो में पिली धातु में मंदी छायी रही थी। हालाँकि साल के आखिरी कुछ महीनो में गोल्ड में तेजी आयी थी। लेकिन नये साल यानि की 2023 की शुरुआत में ही इस पिली धातु ने तेजी पकड़ ली है।

Today Gold Price
Today Gold Price

सोने के दामों में आई तेजी – Rise in gold prices

आज गोल्ड मार्किट में तेजी आने के साथ ही सोने के दाम 246 रूपए प्रति 10 ग्राम पर उछाल मरते नजर आये हैं। इसका मलतब साफ़ है की इस साल पिली धातु मार्किट में निवेशकों का दिल खुस करने वाली है। सोने में 246 रूपए प्रति 10 ग्राम की उछाल के साथ ही प्रति 10 ग्राम सोने का भाव 55160 पर पहुँच गया है।

इसे भी पढ़ें: Bank Loan Update: बैंक लोन नहीं चुकाया तो भी अब बैंक नहीं करेंगे परेशान

साल 2022 की आखिरी कुछ महीनो में सोने के दामों में भरी हलचल देखने को मिली थी। सोने के दाम कभी बढ़ रहे थे तो कभी कम हो रहे थे। खरीदारों को ये समझने में दिक्कत हो रही थी की कब निवेश करना फायदे का सौदा रहने वाला है।

सर्राफा मार्किट के जानकारों के अनुसार अब अगर पिली धातु में इन्वेस्ट किया जाये तो आने वाले समय में ये अच्छा मुनाफे का सौदा हो सकता है। जानकारों के अनुसार इस साल सोने के दामों में तेजी रहने वाली है।

इसे भी पढ़ें: BSNL Recharge plan : बीएसएनएल में पाए 400 दिन की वैलिडिटी

आज का सोने का भाव – Today Gold Price

आज से करीब 15 दिन पहले सोने के दाम 49460 पर थे लेकिन धीरे धीरे रफ़्तार पकड़ने के बाद अब 55160 पर पहुँच चूका है। आज दिल्ली में 10 ग्राम सोने का भाव 55160 रहा तो वहीँ मुंबई में प्रति 10 ग्राम सोने का भाव 55040 रहा। अगर बात चेन्नई की करे तो चेन्नई में प्रति 10 ग्राम सोने का भाव रहा 52285 पर और बंगलौर में सोने का भाव 55100 रूपए पार्टी 10 ग्राम रहा।

इसे भी पढ़ें: Sarso Rate Today | Sarso Ka Mandi Bhav | Latest Sarson Rate | Sarso Today Mandi Bhav

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments