Wednesday, February 1, 2023
HomeNewsToday Weather: दिल्ली और आसपास भयंकर बारिश | पहाड़ी राज्यों में...

Today Weather: दिल्ली और आसपास भयंकर बारिश | पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी से बढ़ी ठंड

Today Weather: पिछले कई दिनों से देश की राजधानी दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत भीषण ठंड की चपेट में है। भीषण ठंड की वजह से लोगों का घरों से निकलना दूभर हो गया है तो वहीं घने कोहरे की वजह से सड़क पर चलने वाली गाड़ियों को भी खासा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आपको बता दें कि शीत लहर की मार झेल रही दिल्ली को लेकर मौसम विभाग का कहना है कि अगले तीन दिनों तक दिल्ली समेत उत्तर भारत के कुछ राज्यों को सर्दी से थोड़ी राहत मिलेगी। हालांकि कुछ इलाकों में घना कोहरा अभी भी छाया रह सकता है।

Today Weather
Today Weather

राजधानी दिल्ली में आज बादल छाये रहने के साथ बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। इसको लेकर मौसम विभाग का कहना है कि इससे सर्दी से लोगों को कुछ हद तक राहत मिल सकती है तो वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी आज की सुबह बेहद घने कोहरे के साथ हुई। सड़क पर गुजर रहे लोग दिन में भी गाड़ियों की लाइट जलाकर चलते दिखे।

इसे भी पढ़ें: UP Mukhbir Yojana 2023: मुखबिरी करने पर मिलेगा दो लाख का इनाम, पढ़े पूरी जानकारी

हिमाचल प्रदेश में शिमला के नरकंडा में बर्फबारी – Today Weather

यहाँ पर भी बीते कई दिनों से लोगों को भयंकर सर्दी का सामना करना पड़ रहा है। देश के कई पहाड़ी राज्यों में आज भीषण बर्फबारी देखने को मिली, जिसकी वजह से चल रही शीतलहर का असर बाकी के राज्यों में भी देखने को मिल रहा है। हिमाचल प्रदेश में शिमला के नरकंडा में आज बर्फबारी हुई। इसके अलावा उत्तराखंड में भी गंगोत्री धाम में आज खूब बर्फबारी हुई। इससे धाम के चारों तरफ बर्फ़ की मोटी मोटी चादर बिछ गई।

इसे भी पढ़ें: Up Board: यूपी बोर्ड की 10वीं क्लास का परीक्षा टाइम टेबल हुआ जारी, यहाँ से करे चेक

साथ ही चमोली के औली में भी बीती रात को भारी बर्फबारी हो रही है। यहाँ जोशीमठ के सुनील वार्ड में भी बर्फबारी देखने को मिली जहाँ भू धंसाव की चपेट में कई मकान आ चूके हैं। इसको लेकर राज्य की सरकार काफी चिंतित नजर आ रही है।

मौसम विभाग ने शिमला में हिमपात को लेकर जताई संभावना

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में मौसम को लेकर मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि यहाँ की ऊंची पहाड़ियों में ताजा हिमपात हो सकता है। शिमला में हो रही बर्फबारी की वजह से यहाँ आने वाले पर्यटकों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक हिमाचल प्रदेश के अलग अलग हिस्सों में बर्फबारी की वजह से मैदानी इलाकों में शीतलहर का असर देखा जाएगा।

उत्तर प्रदेश में छाया रह सकता है घना कोहरा – Today Weather

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश में घना कोहरा छाये रहने की पूरी संभावना है। प्रदेश के कई हिस्सों में कड़ाके की सर्दी पड़ने का भी मौसम विभाग ने अनुमान जताया है। इस दौरान राजधानी लखनऊ समेत आसपास के कई जिलों में न्यूनतम तापमान दस डिग्री तक रह सकता है। मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली से सटे प्रदेशों के क्षेत्रों में हल्की गरज के साथ बारिश भी लोगों की परेशानी बढ़ा सकती है।

इसे भी पढ़ें: TOP Breaking News: Ali Quli Mirza ने Nora Fatehi को थप्पड़ मारा | लेकिन क्यों

फिलहाल भारतीय मौसम विभाग ने इस बार देशभर में पड़ रही भयंकर ठंड को लेकर कहा है कि दिल्ली में पांच जनवरी से लेकर नौ जनवरी जनवरी तक भयंकर सर्दी एक दशक में पड़ी सबसे ज्यादा सर्दी है। दिल्ली एनसीआर और पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड के साथ शीतलहर का प्रकोप देखा जा रहा है और सर्दी के बीच घने कोहरे की वजह से लोगों को आने जाने में कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यात्रियों को घंटे घंटे तक स्टेशन पर ही ट्रेन का इंतजार करना पड़ रहा है। हवाई सफर करनेवाले यात्रियों को भी कुछ इसी तरह की समस्याओं से जूझना पड़ रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments