Thursday, February 2, 2023
HomeNewsUP School Closed: उत्तरप्रदेश के इन शहरों में स्कूल बंद करने के...

UP School Closed: उत्तरप्रदेश के इन शहरों में स्कूल बंद करने के आदेश

UP School Closed: देश के उत्तरी भाग में इस समय कड़ाके की ठंड पद रही है। खासकर हरियाणा और उत्तरप्रदेश में तो बुरा हाल है। लोग अपनी दिनचर्या को भी ठीक से नहीं कर पा रहे हैं। सभी बाजार सुने पड़े हैं और शाम के 5 बजते ही गलियों में भी सन्नाटा पसर जाता है। इस समय ठण्ड इतनी बढ़ गई है की जैसे मानो भरी बर्फ़बारी हो रही है और उसकी ठण्ड हो।

UP School Closed
Orders to close schools in these cities of Uttar Pradesh

ऐसे में उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने एक अहम फैसला लिया है। सरकार ने प्रदेश की कुछ शहरों में स्कूल बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं। किस किस शहर में कब तक स्कुल बंद रहेंगे इसकी जानकारी हमने निचे दी है।

यहाँ बंद रहेंगे स्कुल – UP School Closed

उत्तरप्रदेश के राजधानी दिल्ली से सटे शहर नॉएडा में सरकार ने स्कूल बंद करने का निर्णय लिया है। नॉएडा में आगामी 14 जनवरी तक कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्कुल बंद कर दिए गए हैं।

ठीक नॉएडा की तरफ ही गाजियाबाद में भी स्कुल बंद करने के आदेश दे दिए गए हैं। राजधानी लखनऊ में भी स्कुल 14 जनवरी तक बंद रहेंगे। इससे पहले स्कूलों की छुट्टियां 7 जनवरी तक की गई थी लेकिन कड़ाके की ठंड के चलते सरकार ने छुट्टियों को और आगे बढ़ा दिया है।

उत्तरप्रदेश के मैनपुरी में भी सरकार ने 14 जनवरी तक सभी स्कुल बंद कर दिए हैं। आगे अगर और अधिक ठंड का प्रकोप जारी रहता है तो इन छुट्टियों को और आगे बढ़ाया जा सकता है।

इन्हे भी पढ़ें:

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments