Thursday, February 9, 2023
HomeNewsVirat Kohli • One Day International • Sri Lanka: Virat Kohli ने...

Virat Kohli • One Day International • Sri Lanka: Virat Kohli ने तोड़ा ‘शतकों’ का रिकॉर्ड, Sri Lanka के खिलाफ तीसरे वनडे में खेली 166 रनों की पारी

Virat Kohli • One Day International • Sri Lanka: श्रीलंका के खिलाफ़ तीसरे वनडे मुकाबले में विराट कोहली का तूफान ऐसा आया कि श्रीलंका का काम तमाम हो गया। आज हर कोई विराट कोहली को सलाम कर रहा है। विराट कोहली ने अपने कैरिअर की यानी की वनडे कैरियर की 46वीं सेन्चुरी लगा दी।

Virat Kohli • One Day International • Sri Lanka
Virat Kohli • One Day International • Sri Lanka

इतने अटैकिंग मोड में विराट कोहली खेले की श्रीलंका के पास कोई भी जवाब नहीं था। विराट कोहली ने 110 गेंदों का सामना करते हुए 166 रन नाबाद बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 13 के और 8 गगनचुंबी छक्के निकले। आपको बता दें की ये आठ छक्के विराट कोहली की पारी के सबसे अधिक छक्के हैं। क्योंकि इससे पहले आज तक विराट कोहली ने वनडे में एक पारी में इससे ज्यादा छक्के नहीं लगाए और अब विराट कोहली ने 150 का आंकड़ा पार कर के ये साबित कर दिया कि विराट इज बैक।

Read This: Indian Army Day 2023: भारतीय सेना की सबसे बड़ी उपलब्धियां

विराट कोहली ने पहले तो तेजी से अपना शतक लगाया उसके बाद विराट कोहली की आंधी आयी। ये विराट कोहली का 36वें दिन में तीसरा शतक है। इससे पहले दस जनवरी को भी श्रीलंका के खिलाफ़ शतक लगाया था और उससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ़ साल 2022 में 10 दिसंबर को ही विराट कोहली ने शतक लगाया था। अब एक बार फिर से 15 जनवरी को विराट कोहली के नाम एक और शतक दर्ज हो चुका है।

विराट कोहली अब शतकों के मामले में सचिन तेन्दुलकर के पीछे चल रहे हैं लेकिन सचिन तेन्दुलकर के श्रीलंका के खिलाफ़ शतकों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। विराट कोहली के नाम अब 10 वनडे शतक हो चूके हैं जो एक देश के खिलाफ़ सबसे ज्यादा शतक है क्योंकि सचिन तेन्दुलकर के नाम श्रीलंका के खिलाफ़ नौ वनडे शतक थे। लेकिन अब 10 शतक विराट कोहली के नाम हो चूके हैं।

Read This: जनवरी से बंद होंगे 2000 के नोट , आएगा 1000 का नया नोट

Virat Kohli • One Day International • Sri Lanka: विराट कोहली के वनडे में अब 46 शतक हो चूके हैं। वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पांचवें नंबर पर विराट कोहली आ चूके हैं। विराट से आगे सचिन तेन्दुलकर, संगकारा, रिकी पॉन्टिंग और जयसूर्या है। और अब विराट कोहली जिस स्पीड से चल रहे हैं कहना गलत नहीं होगा कि सचिन तेन्दुलकर का रिकॉर्ड भी बहुत जल्द टूट जाएगा। लेकिन श्रीलंका के खिलाफ़ तीसरे वनडे मुकाबले में जो कोहली का तूफान आया है उसके बाद कहना गलत नहीं होगा कि उसी विराट कोहली को हम वापस देख रहे हैं जीसको हम तीन साल पहले देखा करते थे।

तीन साल से रन नहीं आ रहे थे, सेंचुरी नहीं आ रही थी लेकिन अब जब सेंचुरी आना शुरू हुई है तो बैक बैक हंड्रेड। चाहे एशिया कप में लीजिए चाहे बांग्लादेश के खिलाफ़ चाहे श्रीलंका के खिलाफ़ सीरीज में दो शतक लेकिन अब विराट कोहली का वापस विराट रूप जो है वो क्रिकेट में आ चुका है और आज हर कोई विराट कोहली को सलाम कर रहा है और यही प्रार्थना कर रहा है कि बहुत जल्द विराट कोहली सचिन तेन्दुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ दे।

Read This: Indian Currency Coin: 1 रुपये का ये सिक्का बिक रहा है एक करोड़ में

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments