Wednesday, February 1, 2023
HomeNewsWeather Report: हरियाणा में भयंकर ओले गिरने की संभावना | मौसम विभाग...

Weather Report: हरियाणा में भयंकर ओले गिरने की संभावना | मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Weather Report:  पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण मौसम विभाग की तरफ से सम्पूर्ण उत्तर भारत मे ओलावृष्टि जी संभावना जताई जा रही है। खासकर हरियाणा प्रदेश में ओले गिरने की संभावना अधिक प्रबल है। आपको बता दें कि इस समय पूरा उत्तर भारत कड़ाके की ठंड झेल रहा है। ऐसे में अगर ओलावृष्टि होती है तो किसान बर्बाद हो जाएंगे। फिलहाल सरसों की फसल खड़ी है जो ओले गिरने से तबाह हो जायेगी।

Weather Report
Weather Report: Heavy hailstorm likely in Haryana. Meteorological Department issued a warning

गुनगुनी धूप के साथ जीरो डिग्री

हरियाणा के कुछ शहरों में दोपहर में गुनगुनी धूप निकली जिससे लोगों को कुछ राहत जरूर मिली। लेकिन रात होते ही तापमान जीरो डिग्री पहुंच गया। हरियाणा के सोनीपत।में रात में तापमान शून्य से भी नीचे चला गया था। मौसम विभाग के अनुसार 21 जनवरी से 25 जनवरी तक प्रदेश के कुछ इलाकों जैसे भिवानी, पानीपत आदि में हल्की बरसात होने के आसार भी बन रहे है।

बारिश के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना

मौसम विभाग ने कहा है कि पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण 21 जनवरी से 25 जनवरी के दौरान हरियाणा प्रदेश में कुछ जगहों पर बारिश के साथ ओलावृष्टि होने के आसार है। साथ मे पंजाब के कुछ इलाके में भी बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है।

हरियाणा में हिसार सबसे ठंडा रहा

आपको बता दें कि इस समय पूरे उत्तर भारत मे कश्मीर जैसी ठंड पड़ रही है। बहुत सी जगहों पर तापमान शून्य के करीब या इससे नीचे भी जा रहा है। हरियाणा में हिसार सबसे ठंडी जगह रहा है। हिसार में तापमान में गिरावट के दौरान तापमान माइनस 1.2℃ में पहुंच गया था। इसके अलावा सिरसा में भी तापमान शून्य के करीब रहा।

ओले गिरे तो फसल बर्बाद

उत्तर भारत मे इस समय ठंड का प्रकोप जारी है। मौसम विभाग द्वारा जारी संदेश में बारिश के साथ ओलावर्ष्टि की संभावना जताई जा रही है। अगर ओलावृष्टि होती है तो किसानों की फसल बर्बाद हो जायेगी। सरसों में सबसे ज्यादा नुकसान होगा।

👇Read More👇

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments