Tuesday, January 31, 2023
HomeNewsWho is Dhirendra Krishna Shastri - कौन है Bageshwar Dham वाले Dhirendra...

Who is Dhirendra Krishna Shastri – कौन है Bageshwar Dham वाले Dhirendra Krishna Shastri

Who is Dhirendra Krishna Shastri: आजकल बाघेश्वर धाम और वहां के कर्ताधर्ता महाराज धीरेंदर कृष्ण शास्त्री सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है। अपने ज्ञान और चमत्कार से लोगों के मन में झांककर उनका इतिहास बताने वाले धीरेंदर कृष्णा शास्त्री के दरबार में भक्तों की भारी भीड़ रहती है। आजकल उनका नाम कुछ विवादों में भी घिरा हुआ है जहां उन पर हिन्दुओं की धार्मिक भावनायें आहत करने के आरोप लगाए जा रहे है।

Who is Dhirendra Krishna Shastri
Who is Dhirendra Krishna Shastri

तो आखिर भक्तों में पॉपुलर होने वाले और अपने चमत्कार के बल पर लोगों का भूत और भविष्य जानने वाले धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री कौन है। धीरेंद्र कृष्णा शास्त्री का जीवन परिचय कैसा है। ये सब आपको इस पोस्ट में बताने वाले है। बने रहिये हमारे साथ। और ऐसी ही ख़बरें रोजाना रियल टाइम में पढ़ने के लिये हमें व्हाट्सप्प और टेलीग्राम ग्रुप में फॉलो जरूर करें।

कौन है Bageshwar Dham वाले Dhirendra Krishna Shastri

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का जन्म 15 जुलाई 1996 को छतरपुर में हुआ था। छतरपुर मध्यप्रदेश राज्य में आता है। जैसा की उनके नाम में दिखाई देता है वो एक पंडित परिवार में जन्मे है। उनके पिता का नाम पंडित श्री रामकृपाल गर्ग और माता का नाम श्रीमति सरोज है। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का परिवार उनके जन्म के समय बेहद गरीब था। धीरेंद्र शास्त्री का परिवार कच्चे मिट्टी के बने एक कमरे के मकान में रहता था।

Bageshwar Dham वाले Dhirendra Krishna Shastri का शुरूआती जीवन परिचय।

Bageshwar Dham वाले Dhirendra Krishna Shastri का पूरा बचपन उनके गांव में ही बीता था। Bageshwar Dham वाले Dhirendra Krishna Shastri ने शुरूआती पढाई अपने गावं के ही सरकारी स्कूल से की थी। परिवार की माली हालत बहुत ख़राब होने के कारण अच्छे स्कूल में पढ़ने के पैसे नहीं थे। पिता पंडित श्री रामकृपाल गर्ग गावं में ही पुरोहित का काम किया करते थे। इनकी माता जी धरेलू कामकाज करती थी। Who is Dhirenda Krishna Shastri

बालकपन से ही धीरेंदर कृष्ण शास्त्री पढाई में तो तेज थे ही साथ में वो बालाजी के भी अनन्य भक्त थे। छोटी सी उम्र में ही उन्होंने बालाजी की सेवा करनी शुरू कर दी थी। 13 साल की उम्र होने तक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को ये आभास हो गया था की उनके ऊपर बालाजी भगवान की विशेष कृपा है।

जहां अब Bageshwar Dham है, इस धाम की स्थापना धीरेंद्र शास्त्री के दादा जी ने ही की थी। धीरेंद्र के दादा जी भी पहुंचे हुये संत थे और इसी जगह वे भी दरबार लगाया करते थे। धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के अनुसार इनके गुरु इनके दादाजी ही थे जिनसे इन्होने सभी धार्मिक शिक्षा और संस्कार लिये है।

बाघेश्वर धाम कहां है – Where is Bageshwar Dham

आज जिस जगह धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री दरबार लगते है उस जगह का नाम बाघेश्वर धाम है। ये बाघेश्वर धाम गड़ा गावं में स्थित है। गड़ा गावं छतरपुर से 30 किलोमीटर की दुरी है पड़ता है। गड़ा गावं में एक बहुत प्राचीन हनुमान जी का मंदिर है। इसी में दरबार लगाया जाता है। कहा जाता है की इस मंदिर में भक्तों की सभी मनोकामना पूरी होती है। बताया ये भी जाता है की इसी मंदिर में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को सिद्धियां प्राप्त हुई है और उन पर हनुमान जी की विशेष कृपा सदैव बनी रहती है। Who is Dhirenda Krishna Shastri

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के दरबार में दूर से भक्त अपने कष्टों के निवारण के लिए आते है और बालाजी महाराज के चमत्कार से हंसते हुये घर जाते है। बालाजी महाराजा उन सबके कष्ट दूर कर देते है। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अपने भक्तों से बिना पूछे उनके मन की बात जान लेते है। ये किसी चमत्कार से काम नहीं है।

👇Read More👇

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments